NEWS..!

AYUSH MEDICAL ASSOCIATION
.......... विशेष सूचना ....................... =============..! *AYUSH मेडिकल एसोसिएशन , विदिशा इकाई के वेब पेज www.amavidisha.blogspot.com का लोकार्पण माननीय डॉ मदन गोपाल वाजपेयी जी द्वारा किया गया.*================= *आयुष मेडिकल एसोसिएशन की सदस्यता हेतु हेल्प लाइन के नंबर पर संपर्क करें । **रजिस्टर्ड आयुष चिकित्सक ही आयुष मेडी० एसो० के सदस्यता के लिए पात्र है । *आयुष मेडिकल एसोसिएशन का एक सपना , मिले आयुष डॉक्टर को हक अपना ... *चिकित्सा पल्लव के सदस्य बने और पाएं आयुष जगत की सारी खबर हर महीने । वार्षिक शुल्क १२०/ रुपए और आजीवन शुल्क १५००/- । *आयुष एक परिवार है जिसमे आयुर्वेद , योग & नेचुरोपैथी ,यूनानी , सिद्ध , और होम्योपेथी रहते है । **

.........................विशेष सूचना .......................

AYUSH medical science is Helpful in Swine Flu

Thursday, April 30, 2009

हमारे एजेंडे (कार्यवृत) के प्रमुख मुद्दे : आयुष मेडिकल एसोसिएशन

-------------------आयुष मेडिकल असोसिएशन के वर्तमान एजेंडे ( कार्यवृत) के प्रमुख मुद्दे----


#दिल्ली प्रदेश की तरह प्रांतीय कानून मैं संसोधन कर आयुर्वेद यूनानी चिकित्सकों को आधुनिक दवाओं के प्रयोगाधिकार को निर्विवाद करने हेतु संघर्ष करना .
#सरकार द्वारा क्लीनिक रजिस्ट्रेशन का स्थाई कानून बनाने का विरोध करना।
#सरकारी आयुष कालेजो में शिक्षा स्तर को व्यवस्थित ।
# नेचुरोपैथी के रजिस्ट्रेशन प्रारंभ करना और पाठ्यक्रम का माननीकरण कराना ।
#मान्यता प्राप्त आयुष उपाधि धारको के पंजीयन मैं सहयोग करना तथा उसमे आई कठिनाईओं का निवारण कराना ।
# आयुष विभाग के संविधिक निकाय , केन्द्रीय पंजीयन परिषदों द्वारा अनुसूचित किसी भी प्रांतीय पंजीयन मंडल / बोर्डो से किसी भी उपाधि के आधार पर रजिस्टर्ड आयुष के चिकित्सकों की मान्यता हेतु संघर्ष करना ।
#एक प्रान्त से रजिस्टर्ड चिकित्सक को पूरे भारत में चिकित्सा अधिकार हेतु संघर्ष करना ।
आयुर्वेद, यूनानी , फर्मासियों , फार्मासिस्ट को संरक्षण प्रदान करना और उनके उपर थोपी जाने वाले परेशानियों के निवारण हेतु संघर्ष करना ।
#प्रांतीय चिकित्सा परिषदों एवं केन्द्रिये परिषद् ( सी सी आई एम् ) के चुनाव हर प्रान्त में समय पर करने हेतु संघर्ष करना और आयुष मेडिकल असोसिएशन के सदस्यों को समर्थन देना ।
# आयुर्वेद यूनानी होम्योपैथ के सरकारी रिक्त पदों पर नियुक्त के लिए सर्कार पर दबाव बनाने के लिए नीति तय करना तथा आयुष स्नातको को सरकारी रोजगार मिले अतः प्रतिवर्ष कम से कम १०,००० आयुष डिस्पेंसरी खोले जाने हेतु सरकार से मांग करना ।
#राष्ट्रिय स्वस्थ नीति मैं निर्धारित नीति -
" प्रतेक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पी एच सी ) में आयुष का कम से कम एक चिकित्सक उपलब्ध होना चाहिए तथा एलोपेथी कार्मिको की अनुउपलब्धता के कारन रिक्त हुए स्थानों पर आयुष के चिकित्सकों की भारती की जाये । ग्रामीण अस्पतालों में विशेषज्ञ आयुष उपचार केंद्र खोले जाये तथा मोजुदा राज्य तथा जिला स्तरीय सरकारी अस्पतालों का एक ब्लाक बनाया जाये । यह भी संकल्प लिया गया की केंद्र सर्कार के कर्मचारियों हेतु प्रतिपूर्ती के लिए आयुष अस्पतालों में किये गए उपचार में हुए व्यय को मान्यता दी जाये " को लागु कराना ।
#राज्य सभा / विधान सभा हेतु आयुष चिकित्सकों के प्रतिनिधित्व हेतु संघर्ष कतरना ।
# समय समय पर डी पि सी कराकर आयुष शिक्षको की पदोनती कराने संघर्ष करना ।
# कालेजो मैं शिक्षको की कमी पूरी किये जाने हेतु Demanstrator सत्राजित कर आयुष स्नातको को नियुक्त कराने हेतु संघर्ष
-
-
===============================

No comments:

Post a Comment